1 min read

खोदना में अब नहीं डलेगा कूड़ा

जय हिन्द जनाब की खबर का असर
ग्रेटर नोएडा। गांव खोदना खुर्द में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मास्टर प्लान में आवासीय इस्तेमाल के लिए जमीन का खुलासा ‘जय हिंद जनाब  ने किया। इस खबर को 27 जून को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस मामले में यू टर्न लेते हुए खोदना खुर्द में कूड़ा डलवाना बंद कर दिया है। हालांकि धरना प्रदर्शन अब भी जारी है। क्योंकि स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन उन्हें इस मामले में लिखित आश्वासन दें।
दूसरी ओर, दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर बीते दिन धरना स्थल पर पहुंचे थे और उन्होंने लोगों को समझाया कि अभी यहां कूड़ा नहीं गिरेगा। मगर यहां धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि इस मामले में जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक वे धरने से नहीं हटेंगे। हालांकि यह जमीन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मास्टर प्लान में आवासीय इस्तेमाल के लिए है और यहां पर आवासीय योजना लाई जानी है।
प्राधिकरण की ओएसडी विभा चहल ने बताया कि खोदना खुर्द में जहां जिलाधिकारी के आदेश के बाद कूड़ा डाला जा रहा है वहां पर आवासीय सेक्टर बनाना प्राधिकरण के मास्टर प्लान में प्रस्तावित है।
‘जय हिंद जनाब की खबर के बाद जिला प्रशासन तुरंत बैकफुट पर आ गया और अब नोएडा का कूड़ा दूसरे स्थान पर डाला जा रहा है। फिलहाल सेक्टर-145 में अस्थाई तौर पर कूड़ा डालने के निर्देश दे दिए
गए हैं। उधर, डंपिंग ग्राउंड को लेकर हो रहे विवाद के चलते सड़कें डंपिंग ग्राउंड के रूप में तब्दील हो गई हैं। अलग-अलग सेक्टरों में सड़कों पर कूड़े के ढेर देखे जा सकते हैं। सेक्टर-9 के आई-ब्लॉक में सड़क पूरी तरह कूड़ाघर के रुप में तब्दील हो गई है। यही हाल सेक्टर-24 ईएसआई अस्पताल के सामने का है।

यहां से शेयर करें