1 min read

कांग्रेस के राजीव पर आप में घमासान

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न सम्मान वापस लेने संबंधी प्रस्ताव दिल्ली विधानसभा में पास किए जाने के बाद सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के राजीव गांधी को लेकर आम आदमी पार्टी में घमासान जारी है। दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी ने अपनी तेजतर्रार विधायक अलका लांबा के इस मामले को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया।

अलका का दावा है कि उन्होंने प्रस्ताव का विरोध करते हुए वॉक आउट किया जिस कारण उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया। उनके इस कदम का कांग्रेस से समर्थन मिल रहा है।

उधर, अलका लांबा के समर्थकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा है, जिसमें विधायक अलका का इस्तीफा स्वीकार न करने की मांग की गई है। इस पत्र पर चांदनी चौक सीट से विधायक अलका लांबा के समर्थकों के हस्ताक्षर भी हैं। चि_ी में लिखा गया है कि क्या विधायक को इतना भी हक नहीं है कि वो अपने विचार रख सकें।

विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल ने बताया कि मूल प्रस्ताव 1984 दंगे से जुड़ा था और उसमें राजीव गांधी का नाम नहीं था। स्पीकर ने बताया कि विधायक जरनैल सिंह ने अपने भाषण में राजीव गांधी का नाम जोड़ा।

वहीं, दिल्ली विधानसभा में पेश किए गए इस प्रस्ताव पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान किया है। लेकिन इस प्रस्ताव से आम आदमी पार्टी का असली रंग खुलकर सामने आ गया है। माकन ने कहा कि हम हमेशा से यह बात कहते रहे हैं कि आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम है।

यहां से शेयर करें

48 thoughts on “कांग्रेस के राजीव पर आप में घमासान

Comments are closed.