1 min read

ऑप्रेशन डोमिनेंस एरिया से बदमाशों में खौफ

एसएसपी के आदेश पर थाना सेक्टर-20 पुलिस की पहल

नोएडाा। अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने नया फार्मूला अपनाया है। अपराधियों में खौफ बनाने के लिए एक तरफ ताबड़तोड़ एनकाउंटर किए जा रहे हैं तो दूसरी ओर डोमिनेंस एरिया ऑपरेशन की शुरुआत की गई है।

इस ऑपरेशन के तहत भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की गश्त इस तरह कर दी गई है कि लोगों को पुलिस दिखे और बदमाशों के मन में खौफ पैदा हो जाए। थाना सेक्टर-20 पुलिस ने इस ऑपरेशन के तहत गश्त की शुरुआत कर दी है। थाना सेक्टर- 20 प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि प्रतिदिन वह थाने का पूरा फोर्स लेकर सेक्टर-18, सेक्टर-29, सेक्टर 1 और 2 के साथ-साथ उन सभी इलाकों में गश्त करते हैं जहां पर घटनाएं होने की अधिक संभावना होती हैं। डोमिनेंस एरिया ऑपरेशन के तहत 810 पुलिस वाले पैदल होते हैं और उनके पीछे पीसीआर की 67 गाडिय़ां जो कि सायरन बजाती हुई चलती है।

हर व्यक्ति देखता है कि पुलिस वाकई मुस्तैदी से काम कर रही है। शरीफ लोग शांति से देखते हैं और बदमाश प्रवृत्ति के लोग सायरन और पुलिस की सतर्कता को देख कर यहां से भाग निकलते हैं। फिलहाल तो पुलिस इन्हीं सब इलाकों में डोमिनेंस एरिया ऑपरेशन का इस्तेमाल कर रही है। सेक्टर-18 में बीती रात थाना सेक्टर-20 प्रभारी ने गाडिय़ों के साथ सायरन बजाते हुए पैदल गश्त की। इतना ही नहीं यहां पर जो उन्हें संदिग्ध लोग दिखते है उन्हें भी रोककर पुलिस पूछताछ करती है।

यहां से शेयर करें