1 min read

एयरपोर्ट पर मोदी विरोधी नारे लगाने वाली छात्रा को जमानत मिली

चेन्नई। तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर भाजपा विरोधी नारेबाजी करने वाली रिसर्च स्कॉलर छात्रा को मंगलवार को जमानत मिल गई। आरोप है कि चेन्नई से तूतीकोरिन जा रही लोइस सोफिया ने पहले फ्लाइट में मोदी सरकार की आलोचना की। इसके बाद तमिलनाडु की भाजपा अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन के सामने मोदी-आरएसएस विरोधी नारे लगाए।

सोमवार को एयरपोर्ट पर तमिलसाई और छात्रा के बीच तीखी बहस हुई थी। भाजपा नेता की शिकायत पर छात्रा को गिरफ्तार किया गया। इसबीच, घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। विपक्ष के साथ यूजर्स भी भाजपा नेता से माफी की मांग कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष तमिलसाई ने कहा, छात्रा कोई साधारण यात्री नहीं है। मुझे शक है कि घटना के पीछे उग्रवादी संगठनों का हाथ है। इसे योजना बनाकर अंजाम दिया गया। मैं माफी नहीं मांगूंगी। द्रमुक के प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा, मैं भी छात्रा का नारा दोहराना चाहता हूं। अगर ऐसे नारेबाजी पर जेल होगी तो कितने लाख लोगों जेल में डालेंगे?
28 साल की सोफिया कनाडा में मैथ्स की रिसर्च स्कॉलर है। वह तूतीकोरिन में कॉपर प्लांट के विरोध प्रदर्शन में भी शामिल हो चुकी है। उसने ट्विटर पर लिखा, मैं तमिलसाई के साथ फ्लाइट में हूं। मोदी-भाजपा-आरएसएस फासीवादी सरकार डाउन का नारा लगाना चाहती हूं। क्या धक्के मारकर मुझे फ्लाइट से निकाला जाएगा?
तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर सामने आए वीडियो में तमिलसाई काफी गुस्से में नजर आईं। उन्होंने छात्रा से कहा तुम ऐसे नारेबाजी नहीं कर सकती हो, यह कोई पब्लिक फोरम नहीं है। कुछ लोगों ने उन्हें भाजपा नेता को शांत करने की कोशिश की। इस पर तमिलसाई ने कहा, कैसे कोई मेरे सामने भाजपा को फासीवादी कह सकता है? कुछ पुलिसकर्मियों ने कहा कि वह (लड़की) पार्टी के बारे में ज्यादा नहीं जानती है।

यहां से शेयर करें