1 min read

इलेक्ट्रानिक हब बनेगा नोएडा : सतीश महाना

अधूरे प्रोजेक्ट जल्द होंगे पूरे

नोएडा। यूपी के उद्योग मंत्री सतीश महाना अचानक नोएडा पहुंच गए और उन्होंने प्राधिकरण दफ्तर से लेकर निर्माणाधीन प्रोजेक्ट तक का दौरा किया। इस आकस्मिक दौरे के बाद उन्होंने प्राधिकरण के बोर्ड रूम में
बैठक की।
इस दौरान नोएडा में चल रहे सभी प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट ली। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा कि अधूरे पड़े प्रोजेक्ट हर हाल में मार्च तक पूरे होंगे। खासतौर से जिला संयुक्त अस्पताल को दिसंबर तक शुरू करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि सेक्टर-94 में कमांड कंट्रोल सेंटर का काम पूरा होने वाला है। यहां पुलिस और ट्रैफिक की ओर से भी स्थान मांगा जा रहा था लेकिन समीक्षा बैठक में निर्णय लिया गया है कि पहले चरण में प्राधिकरण की ओर से दी जा रही सेवाओं के लिए इसका उपयोग किया जाएगा।

सेक्टर-82 में सिटी बस टर्मिनल को भी दिसंबर तक शुरू किया जा सकता है। सतीश महाना ने कहा कि नोएडा में पर्ची वाला काम खत्म हो गया है यानी कहीं से भी सिफारिश लगवा कर काम करवाने का खात्मा हुआ है। अब से आम आदमी का काम बिना कठिनाई के हो रहा है। इसके तहत सड़कों की साफ-सफाई और उन्हें गड्ढा मुक्त बनाने पर जोर दिया जा रहा है। शहर में रात के समय मैकेनिकल स्वीपिंग के जरिए साफ सुथरा बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

श्रीमान ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर को हैदराबाद और बेंगलुरु की तर्ज पर इलेक्ट्रॉनिक हब बनाने पर सरकार जोर दे रही है। नए औद्योगिक निवेश के जरिए इसे उन शहरों से आगे ले जाने की योजना तैयार की जा चुकी है। उद्योग लगाने के लिए नियम के तहत जमीन में कुछ राहत भी दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि हायर कंपनी के साथ 3000 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुका है।
वहीं विवो कंपनी की ओर से यहां निवेश करने के लिए वार्ता हो रही है। दूसरी ओर औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने कई निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उनका काफिला सबसे पहले एनटीपीसी अंडर पास के निर्माण का जायजा लेने पहुंचा। उन्होंने सेक्टर-94 स्थित कमांड कंट्रोल सेंटर और सेक्टर-33 स्थित शिल्पहार्ट पर भी पहुंच निर्माण का की प्रगति का जायजा लिया।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे किसी भी सूरत में विकास कार्यों को धीमा ना होने दें। सतीश महाना के साथ प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन एसीईओ राकेश कुमार मिश्रा जीएम राजीव त्यागी, रमाकांत श्रीवास्तव समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यहां से शेयर करें