1 min read

इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे समारोह में गावस्कर, कपिल, आमिर खान और सिद्धू को न्योता

  • समारोह में गावस्कर, कपिल और आमिर खान और सिद्धू को न्योता
    सद्धू ने कहा, खान साहब चरित्रवान, उन पर भरोसा किया जा सकता है

चंडीगढ। इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। अपने इस समारोह में इमरान खान ने गावस्कर, कपिल और आमिर खान और सिद्धू को न्योता दिया है।
पूर्व केटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने 11 अगस्त को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने का न्योता स्वीकार कर लिया। सिद्धू ने बुधवार को कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है। प्रतिभाशाली पुरुषों की प्रशंसा की जाती है, शक्तिशाली पुरुषों से लोग डरते हैं, लेकिन चरित्रवान पुरुषों पर लोग भरोसा करते हैं। खान साहब चरित्र वाले आदमी है। उन पर भरोसा किया जा सकता है।
सिद्धू ने यह भी कहा, खिलाड़ी हमेशा पुल बनाता है। बंदिशों का तोड़ता है और लोगों को जोड़ता है। इमरान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के अलावा पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को भी बुलाया है।
आप को बताते चले कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक इंसाफ पार्टी को 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में 116 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान को फोन करके चुनाव जीतने की बधाई भी दी थी। हालांकि, पीटीआई प्रवक्ता फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, मीडिया द्वारा कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में विदेशी नेताओं को बुलाया जाएगा, ये सही नहीं है। इसका फैसला विदेश मंत्रालय से सलाह लेने के बाद ही किया जाएगा।
उधर पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पीटीआई नेताओं शीरीन मजारी और शफाकत महमूद ने बुधवार को विदेश सचिव तहनिमा जन्जुआ से मुलाकात की। इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी नेताओं को बुलाने पर चर्चा की गई।
याद रहे कि 2014 में मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शामिल हुए थे। डेढ़ साल बाद 25 दिसंबर 2015 को मोदी अफगानिस्तान से लौटते समय नवाद शरीफ को जन्मदिन की बधाई देने के लिए लाहौर में रुके थे।

यहां से शेयर करें