1 min read

इमरजेंसी पर इंदिरा ने मांगी थी माफी-अघोषित आपातकाल पर मोदी क्या कहेंगे : पटेल

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने मोदी सरकार पर तंज सकते हुए कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लागू की थी। जिसके लिए बाद में उन्होंने माफी भी मांगी थी। लेकिन 2014 से देश में जो अघोषित आपातकाल का माहौल चल रहा है प्रधानमंत्री मोदी इस पर क्या कहेंगे।

पटेल ने कहा, देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है। आज मीडिया के लिए ज्यादा बड़ी चुनौती है। पिछले 20 सालों में करीब 47 पत्रकार को मारा गया, आतंकियों ने किया या फिर अनेकों तरह के माफियाओं ने किया हो। लेकिन उनकी हत्या हुई। लेकिन 2014 से अब तक 20 पत्रकार मारे गए। छत्तीसगढ़, कश्मीर, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में ये हत्याएं हुईं और क्यों हुईं ये सभी को पता है।

उन्होंने कहा, अगर पत्रकार पर दबाव डाला जाता है तो ऐसे में लोकतंत्र को बचा पाना मुश्किल है। पत्रकारों पर अपने हित में काम करवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। करीब 200 एजेंसी के लोग मीडिया को मॉनिटर कर रहे हैं। ये पीएमओ के पास रिपोर्ट भेजते हैं और वहां से फोन आता है कि देख लीजिए क्या करना है।

अघोषित आपातकाल का जिक्र करते हुए पटेल ने मोदी पर निशाना साधा और कहा, मुझे स्वीकार करना चाहिए कि दो डार्क पैच हैं, एक आपातकाल और दूसरी 2014 के बाद अघोषित आपातकाल, इंदिरा जी ने माफी मांग ली और ये भी वादा किया कि भविष्य में कभी ये गलती नहीं की जाएगी। लेकिन ये अघोषित आपातकाल जो है उसका क्या?

यहां से शेयर करें