हड़ताल पर लेखपाल, तहसील में कामकाज ठप

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश में वेतन वृद्घि की मांग को लेकर लेखपालों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल के चलते तहसीलों में कामकाज ठप हो गया है। दादरी तहसील में वे सभी काम रूक गए हैं जिनपर लेखपाल की रिपोर्ट लगती है। खासतौर से प्रमाण पत्र बनवाने में लेखपालों की अहम भूमिका होती है। हर तरह के प्रमाण पत्रों का काम रूक गया है।
लेखपालों ने मांगें पूरी होने तक हड़ताल खत्म नहीं करने की चेतावनी दी है। सोमवार से लेखपाल जिला मुख्यालय पर डेरा डालेंगे।
यूपी लेखपाल संघ वेतन वृद्धि, वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन बहाली, लैपटॉप, आदि मांगों को लेकर आंदोलनरत है। जिले के लेखपालों ने भी तहसील स्तर पर आंदोलन कर रखा है। लेखपाल 19 जून से काली पट्टी बांधकर काम कर रहे थे, लेकिन शासन स्तर पर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया। जिसके चलते तीन जुलाई से लेखपालों ने कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी। सभी तहसील में लेखपाल कामकाज बंद करके हड़ताल पर बैठे हैं। जिससे आय, जाति और मूल निवास प्रमाण पत्र काम अटक गया है। इसके लोग परेशान हो
रहे हैं।
लेखपालों की हड़ताल से सबसे अधिक परेशानी छात्राओं को झेलनी पड़ रही है। दरअसल कॉलेज और स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए आय, जाति और मूल निवास प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ती है। दादरी तहसील में प्रमाण पत्र बनवाने आने वालों की संख्या अधिक है। ऐसे में यदि समय से प्रमाण पत्र नहीं बने तो दाखिलों में दिक्कत होगी।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment