सोशल मीडिया पर वायरल फोटो लाइक करना पड़ सकता है भारी

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नोएडा। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के फोटो बनाकर वायरल किए जाते हैं। जिसमें बड़े-बड़े नेताओं को सीधे टारगेट किया जाता है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलग-अलग फोटो बनाकर सोशल साइटों पर वायरल किए गए हैं। इन फोटोज को लाइक करने वाले सावधान रहें। हो सकता है कि आप फोटो लाइक या शेयर करें तो आप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो जाए।
ठीक इसी तरह का मामला थाना सेक्टर 20 में दर्ज किया गया है। निठारी में रहने वाले एक युवक ने सोशल साइट्स पर पीएम और सीएम की फोटो हो रही वायरल को लाइक और शेयर कर दिया। जिसके बाद हिंदू वाहिनी के उमेश तिवारी ने तुरंत इस मामले में थाना सेक्टर 20 पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बताया जा रहा है कि इस युवक ने फेसबुक पर वायरल हो रही पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की कुछ आपत्तिजनक फोटो को शेयर किया था। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह फोटो कहां से और किसने वायरल की है।
मगर, ऐसी फोटो को लाइक करने वाले सावधान रहें। हो सकता है कि फोटो को वायरल करने वाले बच जाएं मगर आप जैसे लाइक करने वाले लोग आईटी एक्ट के तहत मुकदमे झेलेंगे।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment