सैकड़ों बॉयर्स ने समीक्षा बैठक कर जताया विरोध

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

ग्रेटर नोएडा। वेस्ट आज सभी आम्रपाली घर खरीदारों ने आम्रपाली सेंचुरियन पार्क जो की जी एच 05, टेक जोन – ढ्ढङ्क, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (नोएडा एक्सटेंशन) स्थित हैं एक साथ सैक?ों फ्लेट बॉयर्स इक हुए और विरोध दर्ज करवाया.
आम्रपाली समूह ने अपनी सभी 5 परियोजना (सेंचूरियन, ड्रीम वैली, स्मार्ट सिटी, ले?र वैली, एवं ले?र पार्क पर 2015 से काम बंद कर रखा है. आज के विरोध में घर खरीदारों ने घरों की विलंबित डिलीवरी एवं विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज करवाया और राज्य एवं केंद्र सरकार से कार्यवाही की मांग की। घर खरीदारों की मुख्य मांग एन.बी.सी.सी. द्वारा तुरंत फ्लैटों के निर्माण को फिर से तुतंत शुरू करना है, जो पहले से ही 8 साल की देरी से चल रहे है और 2015 से निर्माण कार्य पूर्णत: बंद पड़े हैं।
घर खरीदारों ने एन.बी.सी.सी (नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड) से अनुरोध किया है, जो कि भारत सरकार की एक नवरत्न कंपनी है की वे न केवल निर्माण कार्य को पूरा करें अपितु इनिशियल फण्ड फैसिलिटेशन की भूमिका भी निभाएं (अगर वे फण्ड अरेंजमेंट नहीं करना चाहते तो) क्योंकि किसी को भी अम्रपाली पे भरोसा नहीं हैं चाहे वह वित्तदाता हों या घर खरीदार। घर खरीदारों ने मांग की, कि राज्य सरकार को आम्रपाली खरीदारों के लिए एन.बी.सी.सी को प्रारंभिक फण्ड प्रदान करने के लिए तुरंत एक स्ट्रेस फण्ड बनाना चाहिए, जैसा कि हाई पावर समिति की रिपोर्ट में रिकमेंड किया गया हैं जिसकी स्थापना स्वयं मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने की थी। गृह खरीदारों ने मांग की, कि केंद्र सरकार को बैंक ऋण ब्याज और सेवाकर के भुगतान को छोडऩे के लिए वित्त मंत्रालय को तुरंत सिफारिश करनी चाहिए। क्यों की सभी खरीदारों ने आम्रपाली बिल्डर की मांगों के अनुरूप समय पर भुगतान किया गया है और चूंकि हमें फ्लैट प्राप्त नहीं हुआ है, इसलिए उपभोक्ता को दोनों वस्तुओं पर छूट मिलनी चाहिए।
घर खरीदारों ने उत्तरप्रदेश एवं दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट की मांग की; उन्होंने बिसरख (ग्रेटर नोएडा) में 15 से अधिक एफ.आई.आर एवं इकोनॉमिक ऑफिस विंग (दिल्ली) में भी याचिका दायर किया था जिसपे अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मीटिंग में आम्रपाली फ्लेट बॉयर्स अमित गुप्ता, नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान, नेफोमा जनरल सेक्रेटरी रश्मी पांडेय, संजय नैनवाल, आसिम खान, अमित बिष्ट, हरी श्याम ठाकुर, आजाद सिंह, अजय भान, के0के0 कौशल आदि बॉयर्स ने भाग लिया ।

 


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment