संसद में गूंजा राम मंदिर का मुद्दा, स्थगित

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी विभिन्न मुद्दों पर हंगामे की वजह से दोनों सदन की कार्यवाही बाधित रही। राफेल से लेकर कावेरी नदी पर बांध के मुद्दे को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ। इसके अलावा लोकसभा में शिवसेना सांसद ने केंद्र सरकार से जल्द अयोध्या में राम मंदिर निर्माण करवाने की मांग की। दोनों सदनों की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

लोकसभा में शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। लेकिन सरकार मंदिर निर्माण के लिए गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा कि आडवाणी जी ने रथ यात्रा निकाली थी, अटल जी सरकार में कई पार्टियों का गठबंधन होने की वजह से भी मंदिर निर्माण नहीं हो सका। लेकिन अब तो बहुमत से बीजेपी की सरकार है, पांच राज्यों में क्या हुआ ये हम देख रहे हैं। सरकार को जल्दी इस दिशा में कोई पहल करनी चाहिए। सांसद ने इसके लिए कानून लाने की मांग भी की है।

राज्यसभा में उपसभापति वेंकैया नायडू ने हंगामा कर रहे सांसदों से कहा कि कम से कम आज के दिन सदन की कार्यवाही सुचारू ढंग से चलने दें, क्योंकि आज के दिन ही संसद पर हुए हमले में 9 लोगों ने हमें बचाने के लिए अपनी जान दी थी। अपील बेअसर होते देख सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें