शारदा यूनिवर्सिटी में छात्रों का विवाद साम्प्रदायिकता फैलाने वालों पर डीएम सख्त

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

कैंप कार्यालय पर आज सुबह जिलाधिकारी ने बुलाई बैठक

ग्रेटर नोएडा। शारदा यूनिवर्सिटी आजकल पढ़ाई के लिए कम और छात्रों के बीच मारपीट को लेकर ज्यादा चर्चा में है। इस बार अफगानी और भारतीय छात्रों में मारपीट हुई है। एक वीडियो इस कदर वायरल किया गया जिससे साम्प्रदायिकता फैल जाए। वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ जिलाधिकारी ने रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने छात्रों के बीच हुए विवाद को देखते हुए आज सेक्टर-27 स्थित अपने कैंप कार्यालय पर शारदा यूनिवर्सिटी प्रबंधन और छात्रों की बैठक बुलाई जिसमें उन्होंने छात्रों को कहा कि वे बेवजह झगड़ा न करें और पढ़ाई पर ही अपना ध्यान लगाएं।

शारदा यूनिवर्सिटी से आए प्रबंधकों ने बताया कि छात्रों के बीच सामंजस्य बनाने के लिए उनकी ओर से हर संभव कोशिश की जा रही है।
मालूम हो कि शारदा यूनिवर्सिटी में गुरुवार को दो गुटों में हुए मारपीट और पथराव के विवाद को लेकर कैंपस में तनाव का माहौल हो गया।
देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की अफगानी छात्रों के हॉस्टल पर भी पथराव किया गया। इस दौरान दोनों पक्षों में से तकरीबन आधा दर्जन छात्र घायल हुए। कॉलेज प्रबंधक द्वारा मामले को शांत करा दिया गया। मौके पर सूचना पाकर पुलिस बल भी मुस्तैद हो गया।
इसके पहले भी मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। लेकिन पुलिस प्रशाशन की लापरवाही के चलते कल फिर एक बार मारपीट का मुद्दा गरमा गया। भारतीय छात्रों ने एक कश्मीरी छात्र को अफगानी मूल का समझ कर उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई और पथराव हुआ।
इस दौरान पुलिस ने यूनिवर्सिटी के बाउंसर के साथ मिलकर हल्का बल प्रयोग करते हुए दोनों गुटों के छात्रों को अलग किया। विवाद में विदेशी मूल के छात्र एहतेशाम व मोहम्मद जलाल को चोट लगी जिनको शारदा अस्पताल में भर्ती किया गया।
पुलिस ने शारदा यूनिवर्सिटी प्रबंधक के साथ कैंपस में एक बैठक की जिसमें छात्रों को हॉस्टल से ना निकलने की हिदायत दी और रविवार तक छुट्टी करने का आदेश जारी किया।
वहीं पुलिस ने लगभग साढे 350 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसकी पहचान सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है। पुलिस ने आज सुबह विदेशी मूल छात्रों के साथ थाना परिसर में एक मीटिंग की जिसमें छात्रों ने पुलिस के सामने अपनी बात रखी पुलिस ने उनको समझाते हुए कहा है कि मारपीट का मामला कोई इतना बड़ा नहीं है। आप सभी शिक्षित हैं और आपस में भाईचारा बनाए रखें।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment