शांतिपूर्ण मतदान जारी

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नोएडा। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं नोएडा में आज सुबह मतदान 7:00 बजे शुरू हो गया शाम 6:00 बजे तक मतदान जारी रहेगा इस चुनाव में जिस तरह से लोग लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं वह मतदान प्रतिशत के माध्यम से नजर आ रहा है मतदान के लिए दिव्यांगों को पूरी सुविधाएं दी जा रही हैं इसके अलावा जो लोग थोड़े से भी आशाएं हैं उन्हें पुलिस द्वारा पकड़ कर मतदान स्थल पर ले जाकर मतदान कराया जा रहा है 12:00 बजे तक जिले में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी था जिला प्रशासन की ओर से सूचना दी गई थी 11:00 बजे तक 24 श्चशद्बठ्ठह्ल 2 3 प्रतिशत रहा इस क्रम में सबसे अधिक मतदान जेवर विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिला है जेवर में 29.5 दादरी में 22.4 और नोएडा में 20.8त्न वोट डाले गए खबर लिखे जाने तक मतदान जारी था।
उल्लेखनीय है कि नागालैंड संसदीय क्षेत्र में सुबह 9 बजे तक 21त्न मतदान हुआ। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून के डिफेंस कॉलोनी में मतदान केंद्र संख्या 124 पर अपना वोट डाला।
तेलंगाना राष्ट्र समिति के कविता ने निज़ामाबाद संसदीय क्षेत्र के पोथांगल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। जम्मू और कश्मीर में भी पोलिंग बूथ पर मतदाताओम का उत्साह देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हल्द्वानी के देवलचौर में मतदान किया। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार ने अमरावती में वोट डाला। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के तहत बिहार के चार लोकसभा क्षेत्र औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई तथा नवादा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह आठ बजे तक औरंगाबाद एवं गया लोकसभा क्षेत्र में 5.60 प्रतिशत एवं 11.00 प्रतिशत तथा नवादा एवं जमुई में तीन-तीन प्रतिशत मतदान हुआ है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें