व्हाट्सऐप आईओएस ऐप से मैसेज फॉरवर्ड की सीमा तय

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

व्हाट्सऐप आईओएस ऐप से मैसेज फॉरवर्ड की सीमा तय
नई दिल्ली। फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए व्हाट्सऐप ने आईफोन के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। अब व्हाट्सऐप आईफोन ऐप पर यूजर एक बार में सर्वाधिक 5 चैट को ही फॉरवर्ड कर पाएंगे। इस फीचर के बारे में लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप ने जुलाई 2018 में सबसे पहले जानकारी दी थी। दरअसल, हाल के दिनों व्हाट्सऐप के जरिए भेजे गए अफवाहों के कारण भीड़ द्वारा दर्जनों लोगों की हत्या के कई मामले सामने आए। इसके बाद से ही व्हाट्सऐप पर कुछ ऐसे कदम उठाने का दबाव था। नए अपडेट वाले व्हाट्सऐप 2.18.81 वर्जन से क्विक फॉरवर्ड शॉर्टकट बटन को भी हटा लिया गया है जो पहले आईफोन पर मीडिया मैसेज के बगल में नजर आता था।
इस फीचर को अब व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के स्टेबल वजऱ्न पर कई दिनों की टेस्टिंग के बाद उपलब्ध करा दिया गया है। इस फीचर को इस्तेमाल में लाने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप को ऐप्पल ऐप स्टोर पर अपडेट करना होगा। गाडगेट्स 360 ने निजी तौर पर दोनों ही बदलाव की जांच की है। बदलाव के बारे में सबसे पहले जानकारी व्हाट्सऐप बेेटा इंफो द्वारा दी गई है।
इससे पहले व्हाट्सऐप ने ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉल फीचर को रोलआउट किया था। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजऱ के लिए रोलआउट किया गया था। व्हाट्सऐप पर ग्रुप कॉल में कुल चार लोग हिस्सा ले सकते हैं।
दूसरी तरफ, व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप पिक्चर इन पिक्चर मोड को लाने की तैयारी चल रही है। इस फीचर के आ जाने के बाद व्हाट्सऐप एंड्रॉयड यूजऱ व्हाट्सऐप को चैट विंडो को बंद किए बिना यूट्यूब और इंस्टाग्राम वीडियो देख पाएंगे।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें