वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की दीवार तोडऩे पर रात में जमकर हंगामा, तनाव

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गुरुवार देर रात हंगामा हो गया। बाबा विश्वनाथ पास स्थित ज्ञानवापी मस्जिद की एक दीवार को तोडऩे से संप्रदाय विशेष के लोग काफी भड़क गए। जुमे की नमाज से पहले दीवार दुरुस्त कराने के आश्वासन पर लोग शांत हुए। इसके साथ ही इसके बाद चौक थाना में तहरीर दी गई। आज भी यहां के माहौल में तनाव देखा जा रहा है।
बाबा विश्वनाथ परिक्षेत्र के पास ज्ञानवापी मस्जिद से सटी एक दीवार को तोडऩे पर कल देर रात यहां काफी भारी हंगामा हो गया। सैकड़ों लोग सड़क पर उतरे और नारेबाजी करते हुए सड़क जाम लगा दिया। इसके बाद पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे अफसरों ने लोगों को समझाया। जिम्मेदार लोगों के साथ चौक थाने में बात की। लोगों ने एक ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुमे की नमाज से पहले टूटी दीवार दुरुस्त कराने की मांग रखी।
दिवार तोडऩे के बाद मस्जिद इंतेजामिया कमेटी के एजाज मोहम्मद ने ऐतराज किया तो ठेकेदार ने धमकी दी कि यहां से चले जाओ वरना पीएसी बुलाकर गोली चलवा दूंगा। इस पर लोग और भड़क उठे। वहां भीड़ जुटती गई जिससे आवागमन ठप हो गया। हंगामे की सूचना पाकर कई थानों की फोर्स के साथ मजिस्ट्रेट और सीओ ने आकर लोगों से बात शुरू की। चौक थाने के अंदर बातचीत में मस्जिद इंतेजामिया कमेटी की तरफ से मांग रखी गई कि धमकाने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई हो, साथ ही जुमे की नमाज से पहले क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्मत कराई जाए। एजाज मोहम्मद से इस प्रकरण पर तहरीर लेकर अफसरों ने कार्रवाई का भरोसा देकर लोगों को शांत कराया।
तहरीर में कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह के आदमी शब्द का जिक्र किया गया है। मस्जिद इंतेजामिया कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने डीएम से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि वह संबंधित अधिकारियों से बातकर मसले का गंभीरता के साथ निस्तारण कराएंगे। डीएम ने सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें