लड़कियों की ज्वेलरी उतरवाई लड़कों के जूते खुलवाए

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

मेरठ । उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ द्वारा कराई गई पुलिस सिपाही व आरक्षी पीएसी भर्ती की पुन: लिखित परीक्षा शुक्रवार को संपन्न हो गई। दूसरे दिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए लगभग सभी केंद्रों पर लड़कियों की ज्वेलरी उतरवाई गई और लड़कों के जूते खुलवाकर चेकिंग की गई।
जिले के 14 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा हुई। कुल 19872 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन इनमें से 16128 उपस्थित हुए जबकि 3744 ने परीक्षा छोड़ दी। प्रथम पाली (10 से 12 बजे तक) में 9936 अभ्यर्थियों में से 7971 सम्मलित हुए, जबकि 1965 अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली (दोपहर तीन से पांच बजे तक) में कुल 9936 में से 8157 ने परीक्षा दी। 1779 अनुपस्थित रहे। दूसरे दिन भी तमाम परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग हुई। कुछ लड़कियों की ज्वेलरी उतरवा दी गई। लड़कों के जूते खुलवाकर चेकिंग की गई। तमाम परीक्षार्थियों के मोबाइल व बैग केंद्र के मुख्य द्वार पर ही रखवा दिए गए। सहारनपुर के केंद्र से तीन परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका लेकर चंपत
शुक्रवार को नगर के 26 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में सिपाही भर्ती की परीक्षा हुई। एक केंद्र से तीन परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका लेकर चंपत हो गए। इनमें एक परीक्षार्थी मेरठ का है। परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि देवभूमि कॉलेज, रसूलपुर केंद्र पर शाम की पाली में परीक्षा दे रहे तीन छात्र आफिस कॉपी लेकर लापता हो गए। प्रधानाचार्य शिवकुमार ने अक्षय पुत्र सुभाष निवासी परतापुर (मेरठ), ललित पुत्र महेंद्र निवासी जहांगीराबाद (बुलंदशहर) व मो. दानिश पुत्र सलीम निवासी मीरापुर (बागपत) के खिलाफ थाना गागलहेड़ी में तहरीर दी है। एसपी देहात के मुताबिक, संभवत: तीनों परीक्षार्थी गलती से कॉपी लेकर चले गए। इन्होंने कहा–सभी केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम रहे। दूसरे दिन की परीक्षा भी शांतिपूर्ण संपन्न हो गई है। परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए परीक्षार्थियों की सघन चेकिंग हुई।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें