लखनऊ-कानपुर के बीच इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरु, किराया131 रुपये

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

 अब आप लखनऊ से कानपुर के बीच इलेक्ट्रिक बस सेवा का आनंद ले सकेंगे, इसके लिए आप को देने होंगे 131 रुपये। लखनऊ के आलमबाग से गुरुवार सुबह सात बजे ये इस सेवा को शुरु किया गया है।

लखनऊ। एआरएम आलमबाग डीके गर्ग और एआरएम प्रशांत दीक्षित ने बस को घउ्रउïआ्र रवाना किया ौ्र यात्रियों को शुभकामनाएं दी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि यह बस 30 सीटर नॉन एसी होगी।
लखनऊ के आलमबाग से कानपुर के बीच यह बस रोज दो फेरे लगाएगी। लखनऊ-कानपुर के बीच 93 किलोमीटर की दूरी के लिए यात्रियों को 131 रुपये किराया देना होगा। एक इलेक्ट्रिक बस साधारण सेवा में ट्रायल के तौर पर लखनऊ कानपुर के बीच संचालित होगी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग के मुताबिक यह बस आलमबाग बस टर्मिनल से सुबह सात बजे रवाना होकर नौ बजे कानपुर झकरकटी बस स्टेशन पहुंचेगी। वहां से सुबह साढ़े नौ बजे चलकर दोपहर साढ़े बारह बजे आलमबाग पहुंचेगी। यहा बस की दो से तीन घटे की चार्जिग होगी। उसके बाद दोपहर तीन बजे बस कानपुर के लिए फिर रवाना होगी। पांच बजे बस कानपुर पहुंचेगी। साढ़े पांच बजे वापस लखनऊ के लिए कानपुर से चलेगी। इसका फायदा नौकरी-पेशा करने वाले और दैनिक यात्रियों को खासतौर पर होगा।
आप को बताते चलें कि बैटरी से संचालित होने वाली बसों को शासन ने चलाने का निर्णय लिया है। दो बसें लखनऊ से चलना शुरू हो गई लेकिन इन इलेक्ट्रानिक बसों को चार्ज करने के लिए अभी तक शहर में एक भी चार्जिग प्वाइंट नहीं बनाए गए हैं। ऐसे में यह बसें कैसे चलेंगी, कहा नहीं जा सकता है। शासन ने 500 से ज्यादा बसें चलाने का निर्णय लिया है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment