1 min read

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलानकोई भी परिवार राशन कार्ड से वंचित नहीं रहेगा

गोरखपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने 87 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी परिवार राशन कार्ड से वंचित नहीं रह पाएगा। उन्होंने कहा कि अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के राशन कार्ड भी आज उपलब्ध कराए गए हैं। जो परिवार छूट गए हैं, उनको राशन कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मार्च 2017 में जब आपने प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर हमारी सरकार बनाई तो प्राथमिकताएं तय की गईं थी। जिसके बाद योजनाओं का लाभ गरीबों को दिलाने का अभियान आरंभ हुआ। उन्होंने कहा कि तब से अब तक 11 लाख गरीबों का ग्रामीण क्षेत्रों में व 4 लाख शहरी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने में सफलता प्राप्त की है। सीएम योगी ने दावा करते हुए कहा, हम लोगों ने व्यवस्था बनाई है कि जितने भी कुष्ठरोगियों के पास आवास नहीं होगा, उनको मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।

ये रहा पूरा शेड्यूल
बीआरडी मेडिकल कॉलेज के हाल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री की ओर से किए जाने वाले आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना की लॉचिंग में शामिल होंगे। इसके अलावा गोरखनाथ मंदिर में साप्ताहिक पुण्यतिथि समारोह में श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ में भी सीएम शामिल होंगे।

योगी आदित्यनाथ 22 सितम्बर को 10.35 बजे जनपद में आएंगे। सर्किट हाऊस हेलीकाप्टर से आएंगे फिर वहां से सीधे गोरखपुर क्लब आएंगे। यहां 10.40 बजे से 11.40 बजे तक लगभग 87 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। उसके पश्चात 11.55 बजे गोरखनाथ मंदिर रवाना हो जाएंगे. गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के साप्ताहिक पुण्य तिथि कायक्रम के अंतर्गत शुरू होने वाले श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ में शामिल होंगे। इस दिन मुख्यमंत्री मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन 23 सितम्बर को 12.45 बजे गोरखनाथ मंदिर से प्रस्थान कर 01 बजे से 4 बजे तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौजूद रहेंगे। यहां प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लांचिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके बाद सीएम योगी 4.15 बजे पुन: गोरखनाथ मंदिर आएंगे। उसके बाद हेलीकाप्टर से 4.35 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

यहां से शेयर करें

One thought on “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलानकोई भी परिवार राशन कार्ड से वंचित नहीं रहेगा

Comments are closed.