महिलाओं को प्रशिक्षण देकर बनाएंगे वाहन चालक : मंत्री डा. महेंद्र सिंह

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

मेरठ । जीआइसी मैदान में चले मंडलीय सरस मेले में पहुंचे ग्राम्य विकास एवं चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. महेंद्र सिंह ने महिलाओं के उत्थान के लिए कई घोषणाएं की। मंत्री ने महिलाओं को प्रशिक्षण देकर चालक बनाने और वाहन खरीदने के लिए ऋण उपलब्ध कराने की बात भी कही।
सरस मेले में पहुंचे मंत्री डा. महेंद्र सिंह ने कहा कि महिलाओं के उत्थान और आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार तमाम योजनाएं चला रही है। स्वयं सहायता समूह का गठन होने से महिलाओं की स्थिति में अधिक सुधार हुआ है। प्रदेश में करीब 25 लाख महिलाएं समूह से जुड़कर स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ रही है। मंत्री ने कहा कि सरकार अब बैंक से लोन दिखाकर महिलाओं को वाहन खरीद कराएगी और चालक बनने के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था भी करेगी। इसके अलावा स्कूल में वितरित होने वाली ड्रेस, अस्पतालों में केंटीन संचालन आदि की जिम्मेदारी भी महिला समूहों को दी जाएगी। इस दौरान मंत्री ने 83 स्वयं सहायता समूहों को 15-15 हजार रुपये की धनराशि का स्वीकृति पत्र भी प्रदान किया। इस दौरान सीडीओ आर्यका अखौरी, प्रभारी सीएमओ एसके शर्मा, पीडी भानू प्रताप ंिसह, डीडीओ दिग्विजय नाथ तिवारी आदि मौजूद रहे।
सरस मेले में मंत्री के आगमन को देखते हुए प्रशासन ने अपनी ओर से पूरी तैयारी की थी। मंत्री का कार्यक्रम होने और संबोधन के लिए बड़ी संख्या में आमजन के लिए कुर्सियों का इंतजाम भी किया गया। मंत्री मंच पर पहुंचे, लेकिन सामने आमजन के लिए रखी गई अधिकांश कुर्सियां खाली ही रही।

 


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें