बारिश से धीमी हुई दिल्ली की रफ्तार जगह सड़क पर घुटनों तक पानी, गुरुग्राम में स्कूल बंद

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

बारिश ने सड़कों के साथ गुरुग्राम नगर निगम की लापरवाही की भी पोल खोल कर रख दी है। कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरा है। यहां तककि पुलिस कर्मियों को भी घुटनों तक पानी में खड़े होकर ट्रैफिक संचालित करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली/गाजियाबाद/गुरुग्राम। दिल्ली-एनसीआर सहति कई इलाकों में आज सुबह यानी मंगलवार से ही तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते जलभराव के कारण जाम की समस्या शुरूएं पैदा हो गई है।देश की राजधानी दिल्ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और साहिबाबाद समेत कई इलाकों में मंगलवार सुबह से हो कही तेज तो कही रनिझिम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली, लेकिन जगह-जगह ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन होगई है। बारिश के के कारण दिल्ली के बाद सर्वाधिक प्रभावित गुरुग्राम है। यहां पर बारिश ने सड़कों के साथ गुरुग्राम नगर निगम की लापरवाही की भी पोल खोल कर रख दी है। कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरा है। यहां तककि पुलिस कर्मियों को भी घुटनों तक पानी में खड़े होकर ट्रैफिक संचालित करना पड़ रहा है।
दक्षिणी दिल्ली के धौला कुआं, आरके पुरम, तीन मूर्ति भवन इलाके में सड़कों पर जलभराव हो गया है, जिसकी वजह से ट्रैफिक बहुत धीमा चल रहा है।
इससे पहले सोमवार रात को दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बारिश हुई। दिल्ली के पालम में इतनी भीषण बारिश हुई कि वहां की सड़कों पर कई फीट पानी भर गया। झमाझम बारिश ने नाले-नालियों की सफाई व रखरखाव का दावा करने वाले दिल्ली के तीनों नगर निगमों की पोल खोलकर रख दी।
जयपुर हाईवे पर बारिश के पानी से जाम लग गया है, जिससे वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे हैं।
मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जता दी थी कि मंगलवार को हल्की बारिश हो सकती है। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अब तेज बारिश की संभावना कम ही है। अगस्त में बारिश का ग्राफ 35 फीसद तक कम रह सकता है। इससे पहले सोमवार को सुबहे हुई बारिश से उस समय तो कुछ ठंडक महसूस हुई, लेकिन बाद में इस राहत से कहीं ज्यादा दिन भर उमस से परेशानी झेलनी पड़ गई। उमस के कारण दिल्लीवासी पसीने की समस्या से भी खासे परेशान रहे। सोमवार को अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान भी 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह करीब छह बजे से घने बादल छाने के बाद दिल्ली के कई क्षेत्रों में हल्की बौछारें पड़ीं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment