बच्चों ने बताए मुहावरों के मतलब

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

कमजोर पिछड़े वर्ग के बच्चों को तालीम के लिए प्रेरित करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए आईएलएम फांउडेशन ने रविवार को दिल्ली के अशोका पार्क में एक कंपडिशन का आयोजन

नई दिल्ली। कमजोर पिछड़े वर्ग के बच्चों को तालीम के लिए प्रेरित करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए आईएलएम फांउडेशन ने रविवार को दिल्ली के अशोका पार्क में एक कंपडिशन का आयोजन किया। इस कंपडिशन में नन्हे मुन्ने बच्चों ने पूछे गए सवालों के जवाब दिए। बच्चों के लिए रंग भरो प्रतियेगिता भी आयोजित की गई। बच्चों को आजादी का मतलब भी बताया। फाउंडेशन की चेयर परशन शमा खान ने बच्चों को बताया कि मेहनत से ही सब आगे बढ़ते हैं। छोड़ी छोड़ी गल्तियों पर लडऩा नहीं चाहिए। अगर किसी से कोई गलती हो जाए सारी कह देना चहिए।
मुख्य अतिथि के रूप में आए एम.ए.सी के मेंबर सैयद आमिर ने कहा कि अब राइट आप एजुकेशन का अधिकार आ गया है। 14 वर्ष तक के सभी बच्चों की शिक्षा मुफ्त है। इस लिए अब बच्चों को पढऩे से कोई नहीं रोक सकता।
प्रतियोगिता में लगभग 150 बच्चों ने भाग लिया। पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर आने वाले बच्चों को संस्था की ओर से सम्मानित किया। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बच्चों को सार्टिफिकेट भी दिए गए। इस अवसर पर फाउंडेशन से जुड़े शरिक खान और हारून ने भी शिरकत की।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment