फर्जीवाड़ा >> पति के रहते पत्नियों को मिल रहा विधवा पेंशन

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

सीतापुर। यूपी के सीतापुर में विधवा पेंशन के नाम पर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। जहां आठ माह पहले शादी हुई, 22 पत्नियों के खाते में विधवा पेंशन का पैसा पहुंचने की जानकारी मिलने से हड़कंप मच गया। जबकि सभी के पति जिंदा हैं। अब पति खुद के जीवित होने का सुबूत लेकर अफसरों के यहां दौड़ लगा रहा है। सरकारी योजनाओं के पैसे को कुछ दलाल किस तरह बंदरबांट कर रहे हैं यह उसी की एक बानगी है।

बता दें कि बट्सगंज के रहने वाले संदीप कुमार महमूदाबाद ब्लॉक के जाफरपुर गांव में सफाई कर्मी है। आठ माह पूर्व जिले के परसेंडी ब्लॉक के शेरपुर सरांवा में रोहन लाल की पुत्री प्रियंका से उसकी शादी हुई थी।
संदीप की पत्नी के बैंक खाते में गत 28 सितंबर को पीएफएमएस के माध्यम से तीन हजार रुपये भेजे गए थे। पूछताछ पर पता चला कि यह राशि विधवा पेंशन के तौर पर भेजी गई है।

संदीप ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को इसकी जानकारी दी। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो तो संदीप ने सीएम योगी आदित्यनाथ और डीएम से शिकायत की। साथ ही कहा कि इस मामले पर उन्हें धमकियां मिल रही हैं। इस पूरे मामले में सीडीओ ने बताया कि प्रकरण गंभीर है गहनता से जांच कराई जा रही है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment