पेपरलेस होगा ग्रेनो प्राधिकरण : विभा चहल

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अब किसी भी काम के लिए चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी। अधिकतर सुविधाएं ऑनलाइन करने पर जोर दिया जा रहा है। करीब 70-80 फ़ीसदी सेवाएं प्राधिकरण की ओर से ऑनलाइन कर दी गई है। यह जानकारी प्राधिकरण की ओएसडी विभा चहल ने दी।
उन्होंने बताया कि प्राधिकरण को लगभग पूरी तरह पेपरलेस बनाने की कवायद की जा रही है। आने वाले समय में ज्यादातर सुविधाएं और सेवाएं ऑनलाइन कर दी जाएगी। किसी भी व्यक्ति को अपने किसी भी प्रकार के काम के लिए प्राधिकरण आने की जरूरत नहीं होगी। वह ऑनलाइन ही एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन ही प्रमाण पत्र या जिसके लिए वह अप्लाई कर रहे हैं वह एनओसी मिल जाएगी।
विभा चहल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बरसात को देखते हुए जल्दी नालों की सफाई और उसके कूड़े का निस्तारण करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि सेक्टरों में साफ-सफाई की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्राधिकरण हर संभव प्रयास कर रहा है। बरसात के मौसम में कहीं भी पानी ना भरे इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। कई स्थानों पर बिजली के पैनल खुले हैं जिनके चलते मवेशी मर रहे हैं। इसके लिए भी टीम लगाकर अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण करेंगे और यह सभी पैनल बंद किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अस्तौली में बन रहे डंपिंग ग्राउंड को क्रियान्वन करने के लिए भी प्राधिकरण की ओर से प्रयास किया जा रहा है। मगर जितना ग्रेनो प्राधिकरण के क्षेत्र से कूड़ा निकलता है उसके हिसाब से वह डंपिंग ग्राउंड काफी बड़ा है उसे छोटा करने पर भी विचार किया जा रहा है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें