पीलीभीत में छह मजदूरों की मिट्टी में दब कर मौत

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

बरेली। पीलीभीत में सोमवार को एक मौबाइल कंपनी के केबिल बिठाने का काम चल रहा था। खुदाई दे दौरान मिट्टी धसने से कई मजदूर दब गए। बाहर खड़े मजदूरों के शोर मचाने पर आसपास के लोग मद्द के लिए आ गए। हादसे की जानकारी होते ही संबंधित थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
मिट्टी में दबे सात मजदूरों को निकाला गया। लेकिन तब तक चार लोगों की मौत हो चुकी थी। तीन मजदूरों को अस्पताल भेजा गया जहां देर रात इलाज के दौरान दो और मजदूरों ने दम तोड़ दिया। मिट्टी में आठ मजदूरों के दबे होने की बात कही जा रही है। अभी एक मजदूर की तलाश और जारी है।
जानकारी के मुताबिक हादसा सोमवार देर शाम करीब छह फीट गहरा गड्ढा खोदे जाने के दौरान हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण मिट्टी गीली हो गई थी। इसी के चलते भारी ढांग मजदूरों के ऊपर आ गिरी। रेस्क्यू के दौरान पहले चार मजदूरों को निकालकर जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन, चिकित्सकों ने उन्हें देखने के बाद मृत घोषित कर दिया। इनमें नजीमुल व केसर निवासी थाना दामगंज, गांव पाजुल पिलहर, जिला दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल और महरुल व नाजिम निवासी गांव इंदल, रायगंज, दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल शामिल हैैं। तीन और मजदूरों को भी मिट्टी से निकालकर अस्पताल भेजा गया। उनकी हालत गंभीर बनी थी। डॉक्टरों ने काफी प्रयास किए मगर दो और मजदूरों ने दम तोड़ दिया। यह सभी हब्बू इलंगा गांव, हसन बारीओल इकहर गांव, रायगंज, दिनाजपुर पश्चिम बंगाल के थे।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें