नोएडा-दिल्ली में आज हजारों शादियां

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नोएडा/नई दिल्ली। शादियों का दौर शुरू हो गया है। आज देवोत्थान एकादशी है। इस वजह से बड़ी तादाद में शादियों के आयोजन होने जा रहे हैं। हजारों युवकों के सिर पर बंधेगा सिहरा तो सड़कों पर झूमते हुए बारात भी दिखेंगे। इसका दिल्ली और एनसीआर के ट्रैफिक पर भी खासा असर देखने को मिल सकता है।

आज वर्किंग डे भी है, ऐसे में बंपर शादियों के चलते शाम से सड़कों पर जाम लगना शुरू हो सकता है। कई इलाकों में आने-जाने में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

नोएडा-ग्रेनो में 350 शादियां, बारात घर पार्क हाउसफुल
नोएडा और ग्रेनो में लगभग 350 से ज्यादा शादियां आज होनी मानी जा रही हैं। इनमें कई सारे मैरेज होम और कम्युनिटी सेंटर होशियारपुर, सर्फाबाद और सेक्टर-41, व 52 में हैं। लिहाजा आज शाम संभव हो तो इन रास्तों पर जाने से बचने की कोशिश करें, नहीं तो आप जाम में फंस सकते हैं।

गुडग़ांव में 1000 शादियां, यहां लग सकता है जाम
शहर की अधिकतर सड़कों पर शाम 6 बजे के बाद हेवी ट्रैफिक मिलने की संभावना है। ओल्ड दिल्ली रोड, शीतला माता रोड की जगह वैकल्पिक मार्ग से निकलें। इन मार्गों के अलावा अंदरूनी सड़कों पर भी जाम की स्थिति रहेगी। सेक्टरों, कॉलोनियों और गांवों में भी कई जगह शादियां हैं। हर साल इन्हीं क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम की समस्या इस दिन रहती है। इन इलाकों में ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए भारी पुलिसबल को तैनात किया जाएगा। मान्यता है कि भगवान विष्णु क्षीर सागर में 4 महीने की निंद्रा के बाद देवोत्थान एकादशी को ही जागते हैं।

गाजियाबाद में 3,000 शादियां
गाजियाबाद में लगभग आज 300 शादियां हैं शहर के प्रमुख मार्गों में जीटी, हापुड़, आंबेडकर, मेरठ रोड, एनएच-24, डायमंड फ्लाईओवर रोड, इंदिरापुरम आद जाम रह सकते हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें