नोएडा-ग्रेनो प्राधिकरण से ली जाएगी मैनपावर

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

दो स्थानों से वोटर आईडी कार्ड बनवाना है अपराध : लू

यदि कोई व्यक्ति फार्म एकत्रित करता है तो जांच ले कि उसे फार्म लेने का अधिकारी है या नहीं।

नोएडा। वोटर आईडी कार्ड में त्रुटियां न हो और जमा फार्म के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाए इसके लिए व्यवस्था को बेहतर बनाया जा रहा है। उक्त बात यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू कही। बीते दिन सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में व संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे।

एल. वेंकटेश्वर लू ने कहा कि प्रदेश के शहरों में नगर-पालिका, पंचायत आदि मतदाता सूची को दुरूस्त करने का काम कराती है लेकिन नोएडा में ऐसा नहीं है। इसलिए अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मेन पावर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले में 15 अक्तूबर से वोटरकार्ड आसानी से बन सकेंगे। इसके लिए शिविर लगाए जाएंगे। शिविर में वोटर कार्ड बनाए जाएंगे। श्री लू ने कहा कि ज्यादा लोग ऑनलाइन फार्म भरकर जमा करें। फार्म भरने में किसी तरह की गलती हो गई है तो उसे भी ऑनलाइन ही भरें। बूथ लेवल ऑफिसर के पास फार्म जमा करें। उन्होंने जिलाधिकारी बीएन सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि कोई व्यक्ति पूरे मोहल्ले के लोगो के नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़वा पाए। परिवार का मुखिया या कोई सदस्य ही फार्म जमा करा सकता है।
उद्योग, व्यापार मंडल, आरडब्लूए एवं शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि कारखानों में कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं शिक्षण संस्थाओं में पडऩे वाले छात्र-छात्राओं को मतदान के बारे में जागरूक करें।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment