नेपाली दर्शनार्थियों से भरी बस पलटी, 40 श्रद्धालु जख्मी

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

स पर सवार यह सभी 46 लोग नेपाल के सुनसरी जिला अंतर्गत विराट नगर के दुभी निवासी हैं। यह लोग दल के साथ भारत के धार्मिक स्थलों की यात्रा पर निकले हैं। शुक्रवार तड़के बोधगया से चार बजे बस में सवार लोग काशी विश्वनाथ के दर्शन करने जा रहे थे।

वाराणसी। नेपाली नागरिकों से भरी बस वाराणसी ने एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में पलट गई। बस पर सवार 40 से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। बस पर सवालर सभी नेपाली नागरिक भारत में धार्मिक यात्रा पर निकले।
जानकारी के मुताबिक बस पर सवार यह सभी 46 लोग नेपाल के सुनसरी जिला अंतर्गत विराट नगर के दुभी निवासी हैं। यह लोग दल के साथ भारत के धार्मिक स्थलों की यात्रा पर निकले हैं। शुक्रवार तड़के बोधगया से चार बजे बस में सवार लोग काशी विश्वनाथ के दर्शन करने जा रहे थे।
नेपाल से 12 दिन की धार्मिक यात्रा पर निकली बस शुक्रवार देर रात जिला जेल से चंद कदम की दूरी पर पेट्रोल पंप के समीप डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। इस हादसे में कांवरियों समेत 40 दर्शनार्थी घायल हुए हैं। बस की चपेट में आने से खजुरी (कैंट) के बाइक सवार राशिद व शहनवाज तथा नेपाल निवासी दीपनारायण, वारिश, मीना गंभीर रूप से घायल हो गए। यहां बस पलटने की सूचना पर पहुंचे एनडीआरएफ के जवानों ने कैंट पुलिस की मदद से सभी घायलों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय व कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर घायल मीना को बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।
हादसे की सूचना मिलते ही डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य का जायजा लेने के बाद घायलों का हाल जाना। उधर, हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। बस के पलटने के चलते रास्ता दोनों ओर से बंद हो गया। इस दौरान लगभग डेढ़ घंटे तक पुलिस लाइन चौराहा से चौकाघाट के बीच आवागमन ठप रहा। हालांकि करीब घंटे भर में ही बस को क्रेन से हटाकर आवागमन सामान्य कर दिया गया।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment