महंगाई से आहत भारत बंद

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

पेट्रोल डीजल और घरेलू गैस लगता है सरकार के हाथ से निकल गए हैं, लगातार इनके रेट बढ़ रहे हैं। जिसके चलते रोजमर्रा के चीजों के दाम भी चढ़ गए हैं। लंबे इंतजार के बाद जब रेट थमने की बजाय बढ़ते ही जा रहे हैं तो आज देश भारत बंद के नाम पर सड़कों पर आ गया।

नई दिल्ली। दिन प्रतिदिन बढ़ रहे इंधन के दामों व महंगाई को लेकर आज विपक्ष ने भारत बंद का आह्वïान किया है। आज भी पेट्रोल-डीजल के रेट में कमी नहीं आई है, बल्कि दाम और बढ़ गए हैं। पेट्रोल के रेट में 23 पैसे की वृद्धि हुई है जबकि डीजल में 22 पैसे का इजाफा  हुआ है।

बंद के दौरान देश भर से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। बिहार में कई जगह प्रदर्शन हिंसक हो रहा है, कई जगह आगजनी हुई है और इसके अलावा ट्रेनों को भी रोका गया है।

पूरे देश में इस भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस के अलावा अन्य 20 राजनीतिक दल सड़कों पर उतरे हैैं। कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। राहुल ने राजघाट पहुंच महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उन्होंने विपक्ष के मार्च की अगुवाई की। राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment