दो राज्यों में मतदान जारी

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

राजस्थान में 12 बजे तक 23.7 फीसदी मतदान

ईवीएम में खराबी के शिकार हुए मोदी के मंत्री, साढ़े 3 घंटे इंतजार के बाद डाला मत


राजस्थान में कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें सामने आई हैं। ईवीएम की खराबी से होने वाली परेशानी से आम वोटर ही नहीं मोदी सरकार में मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अर्जुन राम मेघवाल को भी रूबरू होना पड़ा। सुबह 8 बजे वे मतदान करने पहुंचे लेकिन ईवीएम में खराबी के चलते 11:30 बजे अपना वोट डाल पाए। यानी साढ़े तीन घंटे तक उन्हें लाइन में लगना पड़ा।

बीकानेर/तेलंगाना। राजस्थान की 15वीं विधानसभा के लिए मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से जारी है, जो शाम 5 बजे तक प्रदेश भर के 200 में से 199 विधानसभा क्षेत्रों में जारी रहेगी। दोपहर 12 बजे तक प्रदेश में करीब 23.7 प्रतिशत मतदान हो चुका है। सुबह 9 बजे तक महज 8 प्रतिशत मतदान हुआ था जिसकी रफ्तार धीरे धीरे बढ़ रही है। अब तक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट समेत कई दिग्गज नेता अपना वोट डाल चुके हैं।

वहीं, फतेहपुर शेखावटी में दो गुटों में झड़प हो गई है। यहां के चमडिय़ा कॉलेज के पास विवाद हुआ। दो पक्षों में हुए झगड़े के दौरान एक व्यक्ति को चोट आई है, पुलिस ने लोगों को वहां से खदेड़ा। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

मतदान के लिए प्रदेश के 199 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 4 करोड़ 74 लाख 37 हजार 761 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के बाद 11 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। पिछली बार प्रदेश में 75 फीसदी वोटिंग हुई थी। इस बार 80 फीसदी वोटिंग का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए निर्वाचन विभाग ने कई नवाचार किए हैं।

तेलंगाना में 12 बजे तक 25.3 फीसदी मतदान

वहीं, तेलंगाना में 119 सीटों पर मतदान जारी है। 12 बजे तक करीब 25.3 फीसदी मत डाले जा चुके हैं। बता दें कि तेलंगाना में भाजपा अकेली चुनाव लड़ रही है।
इससे पहले मध्य प्रदेश, मिजोरम और छत्तीसगढ़ में वोटिंग हो चुकी है। पांच राज्यों की नतीजे 11 दिसंबर को आने हैं।

ज्वाला गुट्टा का नाम वोटर लिस्ट से गायब चुनाव आयोग पर बरसे केजरीवाल

नई दिल्ली। देश की बड़ी बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा आज मतदान नहीं कर पाईं। ज्वाला ने ट्वीट कर इस बात की शिकायत भी की। ज्वाला गुट्टा ने पहले ट्वीट किया कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, जिससे वह हैरान हैं। इसके बाद उन्होंने दूसरा ट्वीट किया कि चुनाव किस तरह सही हो सकता है जब मेरा नाम ही वोटिंग लिस्ट से गायब है। ज्वाला गुट्टा की इस शिकायत के बाद ट्विटर पर कई तरह की प्रक्रियाएं आ रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसा पूरे देश में किया जा रहा है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

One Thought to “दो राज्यों में मतदान जारी”

  1. niceoffers
    Just click on the link below to qualify

    http://bit.ly/2HP6EE8

Leave a Comment