दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर अप लाइन पर ट्रैक चटका

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

इटावा। दिल्लीी-हावड़ा रेल मार्ग पर बुधवार सुबह अप लाइन पर ट्रैक चटक जाने से यातायात ठप हो गया। घटना को लेकर रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। भुवनेश्वर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस को रेड सिग्नल पर ही रोक दिया गया।भरथना और साम्हों के बीच खंभा नंबर 1129-1315 के मध्य सुबह 6:20 बजे पटरी चटकी इसके कारण करीब एक घंटे तक अप लाइन पर ट्रेनों का संचालन रुका रहा।
रेलवे कंट्रोल को सुबह इस सेक्शन पर रेड सिग्नल होने की जानकारी मिली। जिस पर सबसे पहले राजेंद्र नगर एक्सप्रेस को रोका गया उसके पीछे दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी को रोका गया। जिस स्थान पर पटरी चटकी थी वह करीब 20 एमएम की थी। रेलवे के अधिकारियों के निर्देश पर तकनीकि टीम मौके पर पहुंची और चटकी हुई पटरी को करीब एक घंटे में दुरस्त करके अप लाइन के ट्रैक को चालू कर दिया। पटरी पर अर्थिंग न मिलने के कारण कर्मचारियों को काफी दिक्कत आयी।
करीब सवा सात बजे अप लाइन को चालू किया जा सका। उसके बाद राजधानी एक्सप्रेस को 10 किमी प्रति घंटा की स्पीड से निकाला गया। काम कर रहे अधिकारियों ने बताया कि दोपहर तक पटरी को दुरस्त कर दिया जायेगा उसके बाद कॉशन हटा दिया जायेगा।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment