त्रिची एयरपोर्ट पर दीवार से टकराया एअर इंडिया का विमान

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

हलक में फंसी 136 यात्रियों की जान

मुंबई/त्रिची। त्रिची से दुबई जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट के साथ हादसा होते-होते बचा. यह फ्लाइट रनवे से टेकऑफ करने के बाद एयरपोर्ट कंपाउंड में मौजूद इमारतों और दीवारों से टकरा गई। इस विमान में 136 लोग सवार थे।
टेक ऑफ करते समय विमान का टेक ऑफ व्हील कई इमारतों से टकराया. यह फ्लाइट बाद में मुंबई में सुरक्षित लैंड कर गई। ये हादसा गुरुवार का है। विमान के मुंबई में उतरने के बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने घटना की और हालात की समीक्षा की. एअर इंडिया ने कहा है कि इस घटना पर आंतरिक जांच शुरू की गई है। पायलट और को-पायलट को ऑफ रोस्टर कर दिया गया है. एयरलाइन ने इस घटना के बारे में डीजीसीए को बता दिया है. सभी 130 यात्री मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गए थे और उनके लिए मुंबई से दुबई जाने वाली दूसरे विमान का इंतजाम किया गया।
एअर इंडिया की फ्लाइट ढ्ढङ्ग 611 के साथ यह हादसा गुरुवार रात डेढ़ बजे हुआ. स्थानीय एयरपोर्ट अधिकारियों पायलट इन कमांड को बताया कि विमान का संपर्क एयरपोर्ट की दीवार से हुआ है. पायलट इन कमांड ने कहा कि एयरक्राफ्ट सिस्टम सही तरीके से काम कर रहे हैं। मुंबई में फ्लाइट शुक्रवार सुबह 5.35 बजे पहुंची, जहां विमान में सवार 130 यात्री और 6 क्रू मेंबर को सुरक्षित उतारा गया. किसी भी सवार को कोई चोट नहीं पहुंची. विमान में सवार पायलट इन कमांड कैप्टन डी गणेश बाबू को क्च 737 एयरक्राफ्ट की 36 हजार घंटों की उड़ान का अनुभव है और को पायलट कैप्टन अनुराग को क्च 737 एयरक्राफ्ट की 30 हजार घंटों की उड़ान का अनुभव है. एयरलाइन जांच में सहयोग कर रही है.

 


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment