डंपिंग ग्राउंड का विरोध जारी

सीएम का दावा खोखला : अखिलेश यादव से मिलने पहुंचा प्रतिनिधिमंडल
नोएडा। सेक्टर 123 में बन रहे डंपिंग ग्राउंड का विरोध जारी है। बीते दिन सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में केंद्रीय मंत्री एवं अधिकारियों के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही। आज लोगों ने फिर से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक डंपिंग ग्राउंड नहीं हटेगा तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।दूसरी ओर इस मामले को लेकर सपा नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात की और इस मामले में उन लोगों ने अपना पक्ष रखा। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले डंपिंग ग्राउंड संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया था कि डंपिंग ग्राउंड यहां से दो किलोमीटर आगे ले जाया जाएगा। मगर जब प्राधिकरण की ओर से मीटिंग बुलाई गई तो पता चला कि अधिकारी और केंद्रीय मंत्री यहां से डंपिंग ग्राउंड हटवाने के मूड में नहीं है।
उन्होंने डंपिंग ग्राउंड हटवाने की बजाय उसकी खूबियां बताने शुरू कर दी। जिसके बाद यहां लोगों ने विरोध किया। इतना ही नहीं बैठक का बहिष्कार कर कुछ लोग बाहर आ गए।
डंपिंग ग्राउंड के विरोध में सपा और कांग्रेस स्थानीय लोगों का पूरा साथ दे रही है। यही कारण है कि आज समाजवादी पार्टी के लोगों ने दिल्ली में इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और सरकार की मंशा के बारे में बताया। अखिलेश यादव डंपिंग ग्राउंड को लेकर ट्वीट भी कर चुके हैं। मगर प्राधिकरण के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।
सेक्टर-123 में बनना है डंपिंग ग्राउंड

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment