ट्रेड वॉर: लेन्स की चेयरमैन क्किनफे की संपत्ति घटी चीन की सबसे अमीर रह चुकी हैं महिला

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

बीजिंग। एक समय में चीन की सबसे अमीर महिला रहीं झू क्विनफे की संपत्ति ट्रेड वॉर की वजह से इस साल ६६त्न घट गई। मार्च में उनकी नेटवर्थ १० अरब डॉलर थी जो अब घटकर ३.४ अरब डॉलर रह गई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के आंकडों के मुताबिक चीन के अमीरों में उन्हें इस साल सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। लेन्स टेक्नोलॉजी की चेयरमैन क्विनफे को कंपनी के शेयर में गिरावट की वजह से लॉस हुआ। लेन्स का शेयर जनवरी से अब तक ६२त्न लुढ़क चुका है।
टच स्क्रीन बनाने वाली लेन्स कंपनी आई फोन बनाने निर्माता एपल को ग्लास स्क्रीन सप्लाई करती है। कैपिटल फ्यूचर के एनालिस्ट यीसोन जुंग के मुताबिक बढ़ हुए टैरिफ की वजह से कंपनियों पर बोझ पड़ेगा। चीन में अमेरिकी उत्पादों का बायकॉट भी हो सकता है। इससे चीन की सप्लायर कंपनियों को नुकसान होगा।
दुनिया के ५०० सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल चीन के अमीरों की संपत्ति इस साल ८६ अरब डॉलर घट गई। इनमें अलीबाबा के सीईओ और चेयरमैन जैकमा भी शामिल हैं।
ब्लूमबर्ग के मुताबिक ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि ट्रेड वॉर की वजह से चीन की कंपनियों के शेयरों को बाकी देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा नुकसान हुआ।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment