टी10 क्रिकेट: प्रवीण तांबे ने किया कमाल, पहले ही ओवर में झटकी हैटट्रिक

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। 21 नवंबर से यूएई में शुरू हुई टी10 क्रिकेट लीग में रोमांच रफ्तार पकड़ रही है। इस टूर्नमेंट में गेंद और बल्ले से कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। पहले अफगानिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 16 गेंदों पर 74 रन ठोक दिए। वहीं इसके बाद 47 वर्षीय प्रवीण तांबे ने कोलकाता नाइट्स के खिलाफ इस लीग का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिया।

तांबे, इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स में खेल चुके हैं। वह द्रविड़ की कप्तानी में टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टी20 के धुरंधर बल्लेबाज माने जाने वाले उपुल थरंगा, क्रिस गेल, इयॉन मॉर्गन, कायरन पोलार्ड और फैबियन एलन के विकेट लिए।

सिंधीज की ओर से खेलते हुए अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर तांबे ने गेल को आउट किया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना। इसके बाद चैथी गेंद पर मॉर्गन आउट हुए। पांचवीं गेंद पर पोलार्ड और छठी पर एलन का विकेट गिरा। इस तरह तांबे ने न सिर्फ हैटट्रिक पूरी की बल्कि एक ओवर में चार विकेट लेकर विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर थरंगा को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए। उन्होंने अपने कोटे के निर्धारित दो ओवरों में 15 रन देकर पांच विकेट लिए।

तांबे की शानदार गेंदबाजी के बाद केरला नाइट्स ने 10 ओवरों में 103ध्7 का स्कोर बनाया। वार्न पार्नेल ने 25 गेंदों पर 59 रन बनाए। वहीं सोहैल तनवीर 23 रन बनाए। 104 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिंधी ने शेन वॉटसन ने 24 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। वहीं एपी डेवसिच ने 20 गेंदों पर 49 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। उनकी टीम ने 9 विकेट से जीत हासिल की।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

One Thought to “टी10 क्रिकेट: प्रवीण तांबे ने किया कमाल, पहले ही ओवर में झटकी हैटट्रिक”

  1. Hy there, Look what we have for you! an importantoffer
    Just click on the link below to qualify

    https://drive.google.com/file/d/1NQ87lPMtiHkOofQJ5kD56O6Af4NX0Usf/preview

Leave a Comment