जिले में गौशाला बनाने को डीएम ने दिए निर्देश

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नगरपालिकाओं के ईओ के साथ बैठक

नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार ने जिले में अलग-अलग स्थानों पर गौशालाएं बनाने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं। जिसके बाद गौतम बुद्ध नगर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने तत्काल बैठक बुलाई और नगर पालिकाओं के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर्स को गौशाला बनाने के निर्देश दे दिए।
बीते दिन कलेक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारी ने दादरी, दनकौर, जेवर और रबूपुरा नगर पालिकाओं के एग्जीक्यूटिव के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों की बैठक ली और उन्हें कहा कि जल्द से जल्द गौशाला बनाने के लिए जमीन चिन्हित की जाए और इस काम को तत्काल आगे बढ़ाया जाए।

दादरी नगर पालिका के ईओ ने ‘जय हिंद जनाबÓ को बताया कि उन्होंने जमीन चिन्हित कर ली है और जल्द ही गौशाला निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सड़कों पर घूम रही गायें गौशाला में ही रखी जाएंगी और उनकी देखभाल भी होगी।

खेतों को उजाड़ रही गौमाता
दूध निकाल कर गायों को छोडऩे के मामले बेहद गंभीर हो रहे हैं। प्रदेश भर में गाय खेतों को उजाड़ रही है जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है। गायों का झुंड का झुंड खेतों में जाता है और दौड़ते हुए जब उसे पार करता है तो यहां बोई हुई फसल उखाड़कर दूसरी तरफ गिर जाती है। किसानों का कहना है कि यदि ऐसा ही रहा तो लोगों के लिए खाने के लाले पड़ जाएंगे।

रात-रात भर खेतों के बाहर दे रहे पहरा
शहरी इलाकों में गायें गंदगी खाती हुई देखी जा सकती हैं लेकिन ग्रामीण इलाकों में खेत में घुस कर फसल खा जाती है। फसल बचाने के लिए किसानों को ठंड के मौसम में भी पहरा देना पड़ रहा है। अलीगढ़ में किसान लठ लेकर गाय के पीछे भागते दिखते हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें