जम्मू-कस्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों और सेना में मुठभेड़, मेजर समेत चार जवान शहीद, दो आतंकी भी मारे गए

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

मंगलवार को उत्तर कश्मीर के गुरेज में सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सेना के एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए।

श्रीनगर। भारत पाक सीमा से लगे उत्तर-कश्मीर में बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में मंगलवार को फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों से मुठभेड़ में चार भारतीय जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में दो आतंकी भी मार गिराए गए हैं। पाकिस्तान की ओर से आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए लगातार फायरिंग की जा रही है। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे जा रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से अब भी फायरिंग जारी है। भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
जानकारी के अनुसार सोमवार से रुक-रुककर पाकिस्?तान की ओर से भारतीय बॉर्डर पर गोलीबारी की जा रही थी। इसी दौरान कुछ आतंकी भारत में घुसपैठ करते देखे गए। भारतीय जवानों ने जब उन पर फायरिंग की तो उन्होंने भी फायरिंग शुरू कर दी। बताया जाता है कि 2003 में हुए समझौते के बाद पहली बार इस सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं। भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दे रहे हैं।
गुरेज से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को आधी रात के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन करते हुए एलओसी के साथ सटे बकतूर और नैनी इलाके में भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की। पहले तो भारतीय सैनिकों ने इसे उकसावे की कार्रवाई मान संयम बनाए रखा। लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढऩे लगी तो उन्होंने भी जवाबी फायर किया। सुबह तक दोनों तरफ से एक-दूसरे के ठिकानों पर रुक-रुक कर गोलाबारी होती रही।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें