चार भूतों की चोरी का केस दर्ज

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

पटना। एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। वैसे तो सामान चोरी का मामला हमेशा सुनने में आता है लेकिन ऐसा शायद पहली बार हुआ होगा कि किसी ने भूतों के चोरी होने का मामला दर्ज कराया हो। ऐसे तो साधारण मामलों के एफआइआर तक दर्ज करने में कई बार पुलिस आना-कानी करती दिखाई देती है मगर, बिहार के मुजफ्फरपुर में चार भूतों की चोरी का मामला थाने में दर्ज भी हुआ और अदालत के कठघरे तक भी पहुंच गया। दरअसल यहां एक महिला ने अपने घर से चार भूतों की चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई है और आरोप अपने पड़ोसी पर लगाया है।

मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना के नरमाडीह गांव की एक महिला जैलश देवी ने मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में ‘भूत चोरी’ का परिवाद दायर किया है। यही नहीं कोर्ट ने मामले को स्वीकार भी कर लिया है। जैलस देवी ने बताया कि शांति देवी के पति ने उसकी ‘शांतिÓ को चुरा लिया है, यानी उसके चार ‘भूतों की चोरी’ कर ली है।

दरअसल बालों में जटा धारण करने वाली जैलश देवी सब्जी बेचती हैं। इनका दावा है कि इनके पास चार चार भूत हैं, जिन्हें यह अपने शरीर में धारण करती हैं। वक्त और जरूरत पर वह उन भूतों को खिलाती भी हैं, लेकिन गड़बड़ तब हो गयी जब जैलश के चारों के चारों भूत दुर्गा पूजा के समय अचानक गायब हो गए।

जैलश देवी की मानें तो पड़ोसी शांति देवी के पति नंदलाल साहनी ने इनके भूतों की चोरी कर ली। बकौल जैलश देवी दूर्गा पूजा के समय जब वह अपने भूतों और देवियों की पूजा कर रही थी, तभी नंदलाल सहनी मदद के बहाने आया और उसे बेहोश कर के उनका पूरा माल (भूत) साफ कर दिया।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें