गोदाम में भीषण आग, 9 की मौत

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली में एक के बाद एक आग के बड़े हादसे होने के बावजूद भी आग जैसी घटना रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। देर रात दिल्ली के किराड़ी के कपड़ा गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की जान चली गई है।
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आग लगने के कारण 3 लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई जबकि 6 अन्य लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई। बताया जा रहा है कि आग जिस वक्त लगी उस वक्त गोदाम में कुछ लोग सो रहे थे। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने बताया कि आग की खबर हमें पीसीआर कॉल के जरिए मिली। पुलिस के अनुसार, ‘पहले घर में आग लगने की सूचना मिली, लेकिन जब हम पहुंचे तो देखा कि गोदाम में आग लगी है। जिस वक्त आग लगी थी उस दौरान कुछ लोग गोदाम में सो रहे थे। घटना में घायल हुए सभी लोगों को पास के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है।Ó
पुलिस ने बताया कि गोदाम में सुरक्षा उपाय नहीं किए गए थे। आग बुझाने के लिए सेफ्टी उपकरण नहीं थे और गोदाम से निकलने के लिए भी सिर्फ एक ही सीढयि़ां थीं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं।

हादसों से नहीं ले रहे सबक : इससे पहले भी दिल्ली में भीषण आग के कारण लगभग 40 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इतने बड़े हादसे के बाद भी प्रशासन फैक्टरियों में नियमों की जांच नहीं कर रही है। ऐसे में फैक्टरी चला रहे हर एक उद्योपति को अपनी फैक्टरी में आग से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम कर लेनी चाहिए, लेकिन बार हो रहे हादसे से यही प्रतीत होता है कि हर फैक्टरी मालिक अपनी बारी का इंतजार कर रहा है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें