क्रिकेट-भारत-विंडीज 5वां वनडे कल टीम इंडिया की लगातार छठी घरेलू सीरीज जीतने पर नजर

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

तिरुवनंतपुरम। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है। टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो घरेलू मैदान पर लगातार छठी सीरीज पर कब्जा कर लेगी। सीरीज का तीसरा वनडे टाई रहा था। टीम यदि यह मुकाबला हार भी जाती है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी।
भारतीय टीम पिछले तीन साल से घर में कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है। आखिरी बार उसे दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में वनडे सीरीज में 3-2 से शिकस्त दी थी।
विंडीज भारतीय जमीन पर सात साल बाद पांच मैचों की सीरीज खेल रहा है। आखिरी बार दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज 2011 में खेली गई थी। तब टीम इंडिया ने सीरीज 4-1 से जीती थी। इसके बाद दोनों के बीच तीन मैचों की दो सीरीज खेली गईं। दोनों में टीम इंडिया 2-1 से विजयी रही थी। वेस्टइंडीज 2006 के बाद भारत में कोई सीरीज नहीं जीत पाया, जबकि भारत ने पिछले साल विंडीज को उसी की जमीं पर 3-1 से हराया था।
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सीरीज में अब तक तीन शतक की मदद से सबसे ज्यादा 420 रन बनाए हैं। उनका औसत 140 और स्ट्राइक रेट 113 का है। ओपनर रोहित शर्मा ने दो शतक के सहारे 326 रन बनाए हैं। वे इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।
वेस्टइंडीज के हेटमेयर ने एक शतक और एक अर्धशतक के सहारे 250 रन बनाए हैं। वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। विंडीज के साई होप (250) चौथे और अंबाती रायुडू (217) पांचवें नंबर पर हैं। इसके अलावा कोई भी 200 रन आंकड़ा नहीं छू सका है।
टीम मंगलवार को तिरुवनंतपुरम पहुंची। केरला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों को भरोसा है कि 45,000 से अधिक क्षमता वाले स्टेडियम में मुकाबले से पहले सभी टिकट बिक जाएंगे। लगभग 3 करोड़ रुपए के टिकट बेचे जा चुके हैं।
बीसीसीआई ने मुंबई एयरपोर्ट पर भारतीय टीम के खिलाडिय़ों वाली एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए पूछा- कुछ खिलाड़ी बहुत ही चर्चित मल्टीप्लेयर गेम खेल रहे हैं? कोई बता सकता है कि यह कौनसा गेम है? अधिकतर फैंस ने ट्वीट किया- यह पबजी है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment