केंद्रीय श्रमिक संघों की दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली/नोएडा/ग्रेनो। केंद्र सरकार की श्रम नीतियों के विरोध में केंद्रीय श्रमिक संघों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू हो गई है। श्रमिक संगठनों ने आज से दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। नोएडा में बांसबल्ली मार्केट से जुलूस निकाल कर सेक्टर-6 में समाप्त किया गया। वहीं, ग्रेटर नोएडा भी सीटू के बैनर तले जुलूस निकाला गया और सरकार की नीतियों के खिलाफ कर्मचारियों ने नारे लगाए।

कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करतीं आंगनवाड़ी कर्मचारी

हड़ताल को देखते हुए देश के कई राज्यों में मजदूर संगठनों ने प्रदर्शन किया है जिससे कामकाज प्रभावित रहा। श्रमिक संघों ने दावा किया है कि 20 करोड़ कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल हैं। सीटू, एटक, इंटक जैसे 10 केंद्रीय श्रमिक संगठन इसे अपना समर्थन दे रहे हैं।

हड़ताल की वजह से देश के कई राज्यों में श्रमिक संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान कई जगहों से झड़प की भी खबरें सामने आई हैं। पश्चिम बंगाल के आसनसोल में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और सीपीएम के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। वहीं, केरल के कोच्चि और त्रिवेंद्रम में भी केंद्रीय श्रमिक संगठनों के सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। ओडिशा में भी हड़ताल का प्रभाव देखा जा रहा है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें