किसानों से लोहा लेंगे जवान

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

यूपी गेट और नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्तों पर भारी संख्या मेंं फोर्स तैनात

नई दिल्ली। देश के किसान एक बार फिर से अपना हक मांगने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। उन्हें दिल्ली के बॉर्डर पर ही रोक लिया जाए इसके लिए यूपी गेट पर गाजियाबाद पुलिस ने सीमाएं सील कर दी हैं। जबकि नोएडा से दिल्ली जाने वाले सभी रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ऐसा लग रहा है कि किसानों से लोहा लेने के लिए जवान तैयार खड़े हैं।

ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति (AIKSCC) के नेतृत्व में देश के 200 से अधिक किसान संगठन आज और कल दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने जा रहे हैं। पिछले तीन महीने में ये उनकी तीसरी रैली है। इस दौरान भारी मात्रा में जगह-जगह पुलिस तैनात किए गए हैं। जाम और सुरक्षा को देखते हुए कई जगहों पर ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया है। इस रैली में देशभर से एक लाख किसान पहुंचने की उम्मीद है।

दिल्ली पुलिस ने किसानों के कूच को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है, जिसमें साफ कहा है कि जंतर-मंतर पर एक हजार से ज्यादा लोगों का जमा होना प्रतिबंधित है। ऐसे में अगर किसानों की संख्या इससे ज्यादा जाती है तो उन्हें रामलीला मैदान में धरना-प्रदर्शन करना होगा।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के बैनर तले यह किसान इक_ा हुए हैं। पूर्ण ऋण माफी और फसलों की लागत का डेढ़ गुना मुआवजे की मांग और एमएस स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट को पूरी तरह से लागू करने की मांग को लेकर किसान जुटे हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें