किसानों का हक छीन रही है सरकार : सुरेन्द्र सिंह नागर

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

जेवर में सपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन सम्पन्न

जेवर। गुरुवार को संस्कार बैंकेट हॉल में समाजवादी पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बीर सिंह यादव ने एवं संचालन ने सत्यप्रकाश नागर ने किया। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। इस दौरान पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने एवं आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया।
सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन के बाद ही पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है और प्रदेश का विकास एकदम रुक गया है, आम जनता बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी जैसी गम्भीर समास्याओं से परेशान है। लेकिन भाजपा सरकार जनता की समस्याओं की लगातार अनदेखी कर रही है और कहा कि भाजपा अपने घटते जनाधार से घबराकर प्रदेश को संप्रदायिक और जातिवाद की आग में झोंक देना चाहती है। किसान,मजदूर, नौजवानों का शोषण किया जा रहा है, महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है।
पुलिस अपराधियों की तरह व्यवहार कर रही है और निर्दोष नागरिकों पर गोली चला कर उनकी जान ले रही है उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने भूमि अधिग्रहण के बदले में किसानों को सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा देने की व्यवस्था की थी, लेकिन वर्तमान सरकार जेवर एयरपोर्ट में अधिग्रहित होने वाली जमीन का किसानों को ना तो उचित मुआवजा दे रही है।
इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र नागर, फकीर चंद नागर, इंद्रपाल छोकर, ओम दत्त शर्मा, औरंगजेब अली, रविंद्र प्रधान, जतन भाटी, कृष्णा चौहान, इसराइल कुरेशी, फिरदोष शहनाज, नवीन भाटी, सुधीर तोमर, सुधीर भाटी, बंटी प्रधान, श्याम सिंह भाटी, नासिर भाटी, रामटेक कटारिया, सुनील बदौली, अमित रॉनी, शैंकी भाटी आदि मौजूद थे।
, अनीस खां, दयाराम शास्त्री, रणवीर प्रधान, राजीव गर्ग, बालेंद्र कौशिक, महेश लुहारली, ईसत्कार राव, हैप्पी पंडित, शरीफ खान, सलमू सैफी, ओमपाल राणा, विकास यादव, अनुज नागर, राव सुरेन्द्र भाटी, इमरान खान, अमित मुखिया, योगेश चौधरी, तेजपाल तोमर, सतेंद्र नागर, कृष्ण नागर, अकरम, प्रेम सिंह एडवोकेट, सुखबीर प्रधान गिरीश प्रधान, सहजौर, दुग्गल, रामेश्वर चौधरी, आजाद दौला, लोकेश चौधरी आदि उपस्थित रहे। और ना ही उचित पुनर्वास नीति के तहत आवास उपलब्ध करा रही है बल्कि शासन प्रशासन की मदद से किसानों की आवाज को दबाने का और उनके हक को छीनने का काम किया जा रहा है।
सभी किसानों को एकजुट होकर सरकार की किसान विरोधी नीति के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनहित की सैकड़ो योजनाएं शुरू की थी एवं प्रदेश के किसान को समृद्ध और खुशहाल बनाने की लिये महत्वपूर्ण फैसले लिए थे।
उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए सभी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर समाजवादी विचारधारा का प्रचार करें और भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को जनता के समक्ष रख सरकार की पोल खोलने का काम करें। इस मौके पर विक्रम प्रधान घरबरा अपने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment