कांग्रेस ने तीन राज्यों में शपथ ग्रहण के दौरान दिखाई ताकत

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

अशोक गहलोत को तीसरी बार कमान, पायलट बने डिप्टी सीएम

जयपुर। राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस के सीएम शपथ ले रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस के साथ-साथ कई दलों के नेताओं ने पहुंचकर एकता का संदेश देने के साथ-साथ अपनी ताकत भी दिखाने की कोशिश की है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शपथ ली है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहे। इसके बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत की।

विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को अशोक गहलोत ने तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. गहलोत के अलावा उनके सहयोगी सचिन पायलट ने उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस ऐतिहासिक मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और विपक्षी नेता भी मंच पर साथ नजर आए। सोमवार सुबह करीब 11 बजे अशोक गहलोत ने तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल कल्याण सिंह ने उन्हें शपथ दिलाई।

इस दौरान वह अपने पिता और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट के चिर-परिचित अंदाज में लाल पगड़ी पहने नजर आए। अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में 2019 आम चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकजुटता की तस्वीर भी नजर आई. गैर-बीजेपी दलों के नेताओं में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी नेता शरद पवार, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, झामुमो के हेमंत सोरेन और जनता दल सेकुलर से एचडी देवेगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी मंज पर नजर आए।

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में निवर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं. राजे नए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से पहले ही मंच पर नजर आईं. इसके बाद जब गहलोत और पायलट मंच पर पहुंचे तो उन्होंने वसुंधरा से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें