कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बर्फबारी

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

पेड़, सड़कें, घर, सब कुछ बर्फ की सफेद चादर में लिपटा, मैदानी इलाकों में हो रही तेज बारिश
नई दिल्ली। कल से पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के डबल अटैक के चलते उत्तर भारत में जाते-जाते ठंड और बढ़ गई है। भारी बर्फबारी के कारण पहाड़ों का नजारा बेहद दिलकश हो गया है। पेड़, सड़कें, घर, सब कुछ बर्फ की सफेद चादर में लिपटा नजर आ रहा है। इस बीच मैदानी इलाकों में तेज बारिश के बाद लोगों को आवागमन में दिक्कतें आ रही हैं।
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बर्फबारी हो रही है। बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट और शीतलहर से एक बार फिर सर्दी बढऩे की आशंका है। उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते तीन जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद हैं तो वहीं हिमाचल में 36 घंटे भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।
कश्मीर में सोमवार के बाद मंगलवार को ऊंचाई वाले स्थानों पर फिर से बर्फबारी हुई है। इस वजह से यहां यातायात ठप पड़ गया। खराब मौसम के चलते श्रीनगर एयरपोर्ट में भी विमानों का आवागमन बाधित है। यहां 27 उड़ानों में से 4 उड़ानों को सोमवार को रद्द कर दिया गया। 11 विमानों की उड़ान में देरी भी हुई।
बीती रात श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। इससे पहली रात भी न्यूनतम तापमान इतना ही दर्ज किया गया था। कश्मीर के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सोमवार को बंद कर दिया गया।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें