ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों से सावधान!

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें


नोएडा। ऑनलाइन फ्रॉॅड करने वाले इतने सक्रिय हो गए हैं कि आपको पता नहीं चल पाएगा कि कब आपका खाता खाली हो गया। कई अलग-अलग बहाने बनाकर लोगों के खातों से रुपए निकाले गए हैं। थाना सेक्टर-24 को ऑनलाइन फ्रॉड के लिए नोडल खाना बनाया गया है, जिसमें एक ही दिन में कई कई मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस क्रम में बीते दिन सेक्टर-137 पारस प्यारा अपार्टमेंट निवासी प्रमिला पत्नी संजय ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि ओएलएक्स पर उसने अपना पुराना सोफा बेचने के लिए डाला था। इसी की इंक्वायरी के लिए उनके पास फोन आया। फोन करने वाले ने उन्हें कुछ पेटीएम से करने के लिए कहा तभी प्रमिला के खाते से 10000 निकल गए।
वहीं सचिन खन्ना पुत्र ललित खन्ना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसके एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से 70000 निकाले गए हैं। यह ट्रांजेक्शन उस वक्त हुई जब सो रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे पास न तो कोई फोन आया और न ही किसी तरह का मैसेज आया। केवल सुबह रुपए कटने का उन्होंने मैसेज देखा।
उधर रोमेश कुमार की शिकायत पर भी पुलिस ने धोखाधड़ी कर ऑनलाइन रुपए हड़पने का मामला दर्ज किया है। रमेश कुमार का आरोप है कि उसके डेबिट कार्ड से बिना उसकी मर्जी के करीब 90000 निकाल लिए गए। ज्यादातर वारदातों में व्यक्ति को पता नहीं होता कि कब उसके एकाउंट से रुपए निकल गए। ऐसे में बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की भी भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें