एयरपोर्ट निर्माण में आ रही अड़चनें दूर करने में जुटा प्राधिकरण

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नोएडा। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए सामने आ रही विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए ‘नियालÓ के नोडल अधिकारी एवं यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।
इस दौरान वन विभाग एडीएम भूमि अध्यापति (एलए) बलराम सिंह और कई अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 2 घंटे तक चली। इस बैठक में चर्चा की गई कि जितनी भी समस्याएं आ रही हैं उनको किस तरह से दूर किया जाए। एयरपोर्ट के लिए 6000 पेड़ काटे जाएंगे। वन विभाग में सशर्त पेड़ काटने की मंजूरी दे दी है। 6000 पेड़ के बदले 60000 पौधे लगाने पर सहमति बनी है। 3 साल इन पौधों की देखभाल भी करनी पड़ेगी। इसके रखरखाव पर डेढ़ करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। बैठक में जेवर तहसील के अधिकारी भी पहुंचे। 6 गांवों की 1334 जमीन अधिग्रहण करके यह योजना पूरी की जाएगी।
मालूम हो कि एयरपोर्ट निर्माण के लिए स्विटजरलैंड की कंपनी ज्यूरिख को एयरपोर्ट निर्माण के लिए फाइनल किया गया है। इस कंपनी के नाम पर यूपी कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। नियाल की कोशिश है कि जल्द से जल्द से एयरपोर्ट की नींव रखकर निर्माण कार्य शुरू किया जाए।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें