एमपी के लिए भाजपा का घोषणापत्र >> हर साल 10 लाख रोजगार लड़कियों को स्कूटी का वादा

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश भजपा ने आज अपन घोषणापत्र जारी कर दिया है। भजपा ने अपने घोषणापत्र को दृष्टिपत्र नाम दिया है। भोपाल में वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में भाजपा ने दृष्टिपत्र जारी किया है।

मध्य प्रदेश में चौथी बार सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही भाजपा ने जनता से वादों की झड़ी लगा दी है। राज्य सरकार ने युवाओं को नौकरी देने के लिए हर साल 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा कराने का वादा किया है। सीएम ने युवा उद्यमियों को स्टार्ट अप की सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में नए इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना करने का भी लक्ष्य रखा गया है। बारहवीं में 75 प्रतिशत से ज्यादा नम्बर लाने वाली लड़कियों को उनकी सरकार स्कूटी देगी। महिलाओं से जुड़े मुद्दे को तरजीह देते हुए सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण में कोई कसर नहीं छोड़ी है, इस बार सरकार ने ‘नारी शक्ति संकल्प पत्रÓ प्रस्तुत किया है जिसमें में महिला सशक्तिकरण के लिए स्वयं सहायता समूहों का गठन किया जाएगा। इसके अलावा तेजस्विनी द्वारा स्वरोजगार को अभियान बनाया जाएगा।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment