एपल इवेंट – फेस आईडी के साथ सबसे पतला और रेटिना डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। टेक कंपनी एपल ने न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन सेंटर में साल के आखिरी हार्डवेयर इवेंट में आईपैड प्रो, मैकबुक एयर, मैकमिनी और एपल पेंसिल समेत कुल 5 प्रोडक्ट लॉन्च किए। एपल ने मैकबुक एयर की कीमत 1,199 डॉलर (करीब 88,200 रुपए) और मैक मिनी की कीमत 799 डॉलर (करीब 58,700 रुपए) रखी है। जबकि आईपैड प्रो को दो स्क्रीन साइज- 11 इंच और 12.9 इंच के साथ उतारा है।
आईपैड के 8 साल के इतिहास में पहली बार कंपनी ने होम बटन नहीं दिया है, ताकि बड़ी स्क्रीन मिल सके। इसके अलावा द्गस्ढ्ढरू और फेस आईडी फीचर अनलॉक पहली बार मिलेंगे। वहीं, नई मैकबुक एयर में टच आईडी, यूएसबी-सी, 12 घंटे का बैटरी बैकअप और खास रेटिना डिस्प्ले दिया है जो साढ़े 4 लाख रंगों को सपोर्ट करेगा।
आईपैड प्रो : कंपनी ने इस साल अपने लेटेस्ट प्रोसेसर ्र12 बायोनिक चिप से लैस नए आईपैड प्रो को लॉन्च किया है। ये कंपनी के अब तक के सबसे पतले आईपैड हैं, जिनकी मोटाई सिर्फ 5.9द्वद्व है। इसके साथ ही इनमें पहली बार फेस आईडी फीचर और ड्युअल सिम का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके दोनों ही मॉडल अलग-अलग स्टोरेज के हिसाब से चार वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। 11 इंच वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 799 डॉलर (करीब 58,700 रुपए) और 12.9 इंच वाले मॉडल को 999 डॉलर (करीब 73,500 रुपए) में उतारा है।
मैकबुक एयर : एपल ने सबसे पहले मैकबुक एयर से पर्दा उठाया जो 13.3 इंच की स्क्रीन के साथ आता है। ये पहली बार है जब कंपनी ने मैकबुक में रेटिना डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है। इसमें इंटेल-कोर द्ब5 के 8वीं जनरेशन केा प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 16 जीबी तक की रैम और 1.5 टीबी तक का स्टोरेज मिलता है। इसके साथ ही इसमें सिक्योरिटी के लिए टच आईडी फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से फिंगरप्रिंट के जरिए डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे। कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद इसकी बैटरी 12 घंटे तक का बैकअप दे सकेगी। नए मैकबुक एयर को आज से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा। वहीं, इसे कंपनी 7 नवंबर से शिप करेगी।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment