एक और व्यापारी भारत से पांच हजार करोड़ लेकर भागा

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

नई दिल्ली। हीरा व्यवसायी नीरव मोदी और शराब कारोबारी विजय माल्या के बाद देश का पैसा लेकर विदेश भागने वालों में एक और बिजनेसमैन के भागने की खबर आ रही है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी के मालिक नितिन संदेसरा करीब 5000 करोड़ रुपये लेकर नाइजीरिया भाग गया है। संदेसरा पर 5000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला करने का आरोप है।
मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी के मालिक नितिन संदेसरा पर 5,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले का आरोप है। इससे पहले जांच एजेंसियों के हवाले से यह खबर आयी थी कि नितिन दुबई में मौजूद है, लेकिन सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि नितिन संदेसरा नाइजीरिया भाग गया है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को नितिन संदेसरा के परिवार के माध्यम से यह पता चला कि वह नाइजीरिया चला गया है।

हालांकि, जांच एजेंसियों की ओर से अभी तक नितिन संदेसरा के नाइजीरिया भागने संबंधी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। भगोड़े नितिन संदेसरा की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के देशभर में कई कार्यालयों पर ईडी ने छापेमारी की थी। ईडी की ओर से संदेसरा के जिन कार्यालयों में छापेमारी की गयी थी, उनमें दिल्ली, मुंबई और गुजरात के कई शहरों के दफ्तर शामिल थे।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें