उत्साहित कांग्रेस अब संसद में भी हमलावर

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। तीन राज्यों में करारी शिकस्त के बाद हतोत्साहित भाजपा सरकार आज संसद में भी घिर गई। विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा और उसके खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे के चलते संसद को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

उधर कांग्रेस ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बिना शर्त समर्थन के बाद सरकार बनाने में कोई शक की गुंजाइश नहीं रही। तीनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। तीनों में आज विधायक दल की बैठक हो रही है, जिसमें मुख्यमंत्री तय किए जाएंगे।

हालांकि सपा-बसपा ने बिना शर्त समर्थन दिया है। परंतु माना जा रहा है कि उन्हें खासतौर से बसपा के लोगों को तीनों ही प्रदेशों में मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी। इन दोनों के समर्थन से यह बात भी साफ हो गई कि अब महागठबंधन बनेगा और उसमें सपा-बसपा भी शामिल होंगे।

राम मंदिर, जाति-धर्म यहां तक कि देवी-देवताओं के जातियों के फार्मूले भी इन चुनावों में फेल हो गए। दंगे की कोशिशें भी नाकाम हुईं। ऐसे में यह भी स्पष्टï हो गया कि इस बार चुनावों में इस तरह नापाक हरकतें काम आने वाला नहीं हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें